C.E.O. Nick Green

Thrive Market has found success with a subscription model and eco friendly, health conscious brands. It’s a diet familiar to the c.e.o. Nick Green

.

क्या आप शुरू से ही पेशेवर रूप से भोजन पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे?

एक समय था जब मैं घर से बाहर निकला था, जहां निश्चित रूप से मेरा ध्यान इस पर नहीं था। मैं अपने कॉलेज के वर्षों को विशेष रूप से स्वस्थ नहीं कहूंगा। लेकिन जैसे-जैसे मैं 20 के दशक में आया और मैंने कड़ी मेहनत करना शुरू किया,

मुझे बहुत एहसास हुआ कि आहार और व्यायाम ने उस गति को बनाए रखने की मेरी क्षमता में कितना अंतर किया है। मैं 2007 में वापस पालेओ कर रहा था इससे पहले कि यह एक बात थी। मैं उपवास कर रहा था।(Bringing Health Food)

आपने अब तक की सबसे बड़ी पेशेवर गलती क्या है और आपने इससे क्या सीखा?

मैंने अब तक की सबसे बड़ी पेशेवर गलती वास्तव में गर्मियों की थी जब मैंने एक वास्तविक नौकरी पाने का फैसला किया। हार्वर्ड में मेरे जूनियर वर्ष के बाद, हर कोई परामर्श या निवेश बैंकिंग कर रहा था, और मैंने फैसला किया कि मुझे भी इसकी आवश्यकता है। इसलिए मैंने गर्मियों में मैकिन्से में बिताया और लोग अद्भुत थे। काम दिलचस्प था, लेकिन इसने मुझे उस तरह से प्रेरित नहीं किया जिस तरह से उद्यमिता ने किया था।(Bringing Health Food)

तो यह वास्तव में गलती थी जिसने मेरे रास्ते को सबसे अधिक स्पष्ट किया, क्योंकि अगर मैं ऐसी जगह जा सकता था जहां वंशावली थी, वहां अद्भुत लोग थे और बौद्धिक रूप से उत्तेजक थे और यह अभी भी मुझे भर नहीं रहा था, मुझे पता था कि मुझे कुछ शुरू करना होगा खुद।

क्या हुआ जब महामारी ने दस्तक दी? बहुत सारे व्यवसाय चट्टान से गिर गए।

महामारी का तीव्र चरण वास्तव में एक अनूठा क्षण था। आप अपने स्वास्थ्य के बारे में सोचने वाले कुछ लोगों से सचमुच स्वास्थ्य के बारे में सोचने वाले सभी लोगों के पास गए। आप ऑनलाइन खरीदारी करने वाले कुछ लोगों से लेकर ऑनलाइन खरीदारी करने वाले सभी लोगों तक गए। इसलिए हमें स्केलिंग करके जवाब देना पड़ा।(Bringing Health Food)

शुरू में बड़ी चुनौतियों में से एक यह थी कि हम अपने पूर्ति केंद्रों का संचालन और अपने कर्मचारियों को कैसे सुरक्षित रखें? हमारे दो-तिहाई कर्मचारी उन पूर्ति केंद्रों में हैं, और वे वास्तव में उस तीव्र चरण के नायक थे।

उस तीव्र चरण के सभी पागलपन से परे, महामारी ने धर्मनिरपेक्ष प्रवृत्तियों को तेज कर दिया है जिसे हम पहले से ही एक व्यवसाय के रूप में दांव पर लगा रहे थे। दो साल पहले की तुलना में लोग सामाजिक रूप से अधिक सुसंगत हैं और पर्यावरण पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक हैं।

और फिर चाहे ई-कॉमर्स। हमारे पास दो साल से लोगों को ऑनलाइन खरीदारी की दिशा में अधिक से अधिक आदत है। और मुझे लगता है कि उस व्यवहार का बहुत कुछ अटक गया है।

आपको क्या लगता है कि इन दिनों अमेरिका में लोगों को स्वस्थ खाने के लिए सबसे बड़ी बाधा क्या है?

कई बाधाएं हैं। एक बस लागत है। जैविक और प्राकृतिक उत्पादों की कीमत प्रीमियम पर होती है। एक और भूगोल है। आधे अमेरिकी स्वस्थ खुदरा विक्रेता से ड्राइविंग दूरी के भीतर नहीं रहते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि सबसे बड़ी भावनात्मक बाधाएं हैं।(Bringing Health Food)

मैं कहाँ से प्रारम्भ करूँ? क्या मैं इन उत्पादों पर भरोसा कर सकता हूं? यह जबरदस्त है। यह डराने वाला है। यदि आप अमेज़न पर जाकर बादाम मक्खन की खोज करते हैं, तो आपको 9,000 परिणाम मिलेंगे। मैं इसके साथ कहां जाऊं?